Friday , December 15 2017
Home / Local / महेश गिरी ने लगाए दिव्यांग जांच शिविर

महेश गिरी ने लगाए दिव्यांग जांच शिविर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सपने को आगे बढ़ाते हुए पूर्वी दिल्ली के सांसद महेश गिरी ने सांसद निधि और एलिमको के सहयोग से सातवें दिव्यांग सशक्तिकरण योजना शिविर का आयोजन किया। सामुदायिक भवन, कोंडली में आयोजित इस शिविर में 150 के करीब दिव्यांगों ने पंजीकरण कराया।

शिविर में आए 45 साल की सरस्वती पाठक ने एक हादसे के बाद अपनी दोनो टांगे खो दी थी, जांच के बाद उन्हें ट्राईसाईकल के लिए रजिस्टर किया गया। उनके जैसे ही हीरा लाल की 75 प्रतिशत दृष्टि हीन होने के कारण उन्हें स्मार्ट किट के लिए रजिस्टर किया गया। सभी दिव्यांगों ने महेश गिरी जी के अथक प्रयासों की सरहाना की और उन्हें धन्यवाद किया। शिविर में जाँच के बाद हर एक को जरूरत के मुताबिक विभिन्न प्रकार के आधुनिक उपकरण दिये जाएंगे। इन यंत्रो में मोटर चालित ट्राईसाईकिल, व्हील चेयर, कृत्रिम अंग, कानों की मशीन, बैसाखी एवं छड़ी, मानसिक रूप से अक्षम लोगों के लिए स्मार्ट किट, दृष्टिहीनों के लिए आधुनिक छड़ी इत्यादि शामिल है।

शिविर में सांसद प्रतिनिधि हरी अरोड़ा जी, मयूर विहर जिला महामंत्री ललीत जोशी, जीतू चौधरी, पूर्व एसडीएम हुकुम सिंह, मंडल अध्यक्ष जितेन्द्र और अजय गुप्ता के अलावा पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं पार्टी कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

गिरी का मानना है, कि खुद में मानव सेवा के जज्बे से ही समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाया जा सकता है। दिव्यांग शिविर के अलावा महेश गिरी ने बीएसईएस के सहयोग से नये कनेक्शन्स के वितरण एवं बिजली संबंधी समस्याओं के निवारण और आधार कार्ड बनवाने के लिए दिल्ली के ज्वालानगर में भी शिविर लगवाया।

If you have news tip or story idea, photo or video please email at greenokhla@gmail.com to strengthen local governance and community journalism. Also you can join us and become a source for OT to help us empower the marginalized through digital inclusion.

Check Also

Kanhaiya Kumar

Kanhaiya’s Batla House visit OT video watched by 44K people

Former Jawaharlal Nehru University student leader Kanhaiya Kumar continues to be popular among many netizens …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

Powered by moviekillers.com