Wednesday , September 20 2017
Home / JMI/Campus / जामिया स्टूडेंट्स फोरम की एक अनोखा पहल, किया जामिया की इतिहास को ताज़ा

जामिया स्टूडेंट्स फोरम की एक अनोखा पहल, किया जामिया की इतिहास को ताज़ा

जामिया स्टूडेंट्स फोरम की एक अनोखा पहल, किया जामिया की इतिहास को ताज़ा।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की इतिहास को ताज़ा करने के लिए जामिया स्टूडेंट्स फोरम ने एक खूबसूरत पहल लेते हुए आज यूनिवर्सिटी में एक ” निबंध लेखन प्रतियोगिता” का आयोजन किया जिसका विषय था ” आज़ादी की लड़ाई में जामिया मिल्लिया इस्लामिया व इसके संस्थापक सदस्यों का रोल”।

जामिया स्टूडेंट्स फोरम की वालंटियर सदफ नसर ने बताया की जामिया में हर साल के तरह इस साल भी हज़ारो की संख्या में नये स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिया है लेकिन बहुत ही कम स्टूडेंट्स ऐसे होते है जिनको जामिया मिलिया इस्लामिया का इतिहास मालूम है।

इसलिए इस निबंध लेखन प्रतियोगिता के ज़रिये हमने कोशिश किया है की जामिया की खूबसूरत इतिहास को छात्रो तक ले जायी जाए ताकि उन्हें मालूम हो सके की जामिया मिल्लिया इस्लामिया वजूद में कैसे आई।

जामिया स्टूडेंट्स फोरम से जुड़े लारेब खान ने बताया की जामिया के संस्थापक सदस्यों में मोहम्मद अली जौहर, शौकत अली, हाकिम अज़मल खान, अब्दुल मजीद, मुख़्तार अंसारी, गांधी जी, डॉक्टर ज़ाकिर हुसैन इत्यादि ने देश की आज़ादी की लड़ाई में अहम् योगदान दिया था।

इस निबंध लेखन प्रतियोगिता के ज़रिये छात्र छात्राएं ये सब जान पाएंगे।

ये निबंध लेखन का आयोजन हिंदी, उर्दू व इंग्लिश भाषाओं में किया गया था जिसमे अलग अलग फैकल्टी से करीब 50 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया।

If you have news tip or story idea, photo or video please email at greenokhla@gmail.com to strengthen local governance and community journalism. Also you can join us and become a source for OT to help us empower the marginalized through digital inclusion.

Check Also

Ex-Jamia Teacher’ body president critical, hospitalised

Rais Khan, who was once associated with the mathematics department of Jamia Millia Islamia before …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

10 − two =

Powered by moviekillers.com