Monday , August 21 2017
Home / JMI/Campus / ‘हाइक मैसेंजर’ पर जामिया की झलक

‘हाइक मैसेंजर’ पर जामिया की झलक

A report by शुभम पांडे

सोशल मैसेजिंग ऐप्लिकेशन ‘वॉट्सऐप’ की तर्ज़ पर बना भारतीय सोशल मैसेजिंग ऐप्लिकेशन ‘हाइक मैसेंजर’ ने अपने चैट स्टीकर भेजने की सेवा में देश के प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान जामिया मिल्लिया इस्लामिया पर आधारित जामिया चैट स्टीकर की सेवा का आरंभ किया है जिसके अंतरगत अब कोई भी ‘हाइक मैसेंजर’ का उपभोक्ता चैट करते समय जामिया चैट

hikestickerjamiaस्टीकरों का चैटिंग अथवा वार्तालाप में उपयोग कर सकता है।

इस सेवा में कुल 16 स्टीकर है जो छात्रों की विभिन्न गतिविधियों के आधर पर बनाए गए है जिसमें जामिया के गुलिस्तान-ए-गालिब एवं ललित कला विभाग की झलकियों को भी दर्शाया गया है तथा छात्रों की पसंदीदा बिरयानी से लेकर कैंटीन के भोजनों के ज़ायकें और उनसे जुड़ी खुशी के लम्हों को भी‘हाइक मैसेंजर’ ने विशेष जगह दी तथा एक स्टीकर मानविकी एवं भाषा संकाय के निकट हाइजिनिक कैफ़े चलाने वाले छात्रों के प्रिय अलीम चाचा का भी शामिल है।

अपने स्टीकर के विषय पर पूछे जाने पर अलीम चाचा ने कहा कि यह सिर्फ बच्चों का प्रेम ही है जिसकी वजह से आज उनका भी ऐसे सोशल मैसेजिंग ऐप्लिकेशन पर एक स्टीकर हो सका है।

हालांकि ‘हाइक मैसेंजर’ ने इस माध्यम से छात्रों की बुरी आदतों को जामिया प्रशासन के सामने बेपरदा करने का भी कार्य किया है जो अबतक गुप्त थी।

याद रहें कि यदि आपकों जामिया चैट स्टीकरों का उपयोग करना है तो ‘हाइक मैसेंजर’ ऐप्लिकेशन का होना अनिवार्य है और इसे गूगल प्लें स्टोर या फिर से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

If you have news tip or story idea, photo or video please email at greenokhla@gmail.com to strengthen local governance and community journalism. Also you can join us and become a source for OT to help us empower the marginalized through digital inclusion.

Check Also

Salmanaustralia

Proud moment for Salman in Australia

Salman Ahmad, a Phd student with the Department of Zoology, Aligarh Muslim University (AMU) has …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

Powered by moviekillers.com